हमारे बारे में


कलवार समाज के कई कार्यक्रमों के दौरान, यह अनुभव हुआ कि लोग कलवार समुदाय के बारे में सम्पूर्ण जानकारी लेने के लिए इक्छुक रहते हैं ।

समाज के लोगों की इस इच्छा तथा आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए हमने आठ साल पहले 2013 गुवाहाटी, महासभा में श्रीमती रमा देवी जी के हाथो वेबसाइट का शुभारंभ किया ।

तब से, हमने अपने गौरवशाली अतीत के बारे में बहुमूल्य जानकारी एकत्रित की है। यही नहीं प्राप्त होने वाली सभी जानकारियों को हम इस वेबसाइट रूपी माला में पिरोते भी जा रहें हैं ।

नमस्कार, मैं मनोज कुमार शाह, असम के तिनसुकिया शहर से हूँ। वर्तमान में समाज सेवा हेतु वेबसाइट www.samajbandhu.com का संचालन करता हूँ।
आप मुझसे फेसबुक या whatsapp के माद्यम से भी जुड़ सकते है।

हमने काफी शोध के आधार पर अपने कुलदेवता श्री सहस्रबाहु और श्री बलभद्र जी के बारे में दो निःशुल्क पुस्तक (e book) तैयार की है। इन पुस्तकों में उनकी जीवन गाथाएं, लीलाएं, पूजा विधियां, मंत्र और आरती शामिल हैं।

पुस्तक में उन्हें समर्पित भारत में निर्मित प्राचीन मंदिरों की सूची, फोटो, उनके स्थापित स्थान की जानकारी दी गई है ।
यह सभी के लिए सूचना का एक आसान स्रोत बन गया है। हमें गर्व है कि हमारा यह कार्य कुल देवता को समर्पित विश्व का प्रथम सेवा कार्य है ।

हमने अपने समाज के मार्ग दर्शक, प्रेरक, सदस्यों तथा महापुरुषों की एक सूची भी तैयार की है। हमें इनपर गर्व है। वे विज्ञान, राजनीति, एथलेटिक्स, शिक्षा और व्यवसाय सहित विभिन्न क्षेत्रों से आते हैं। हमें उम्मीद है कि इस प्रयास से हम अपने सामज के लोगों को हमारे शानदार अतीत और गौरवमय वर्तमान बारे में जानकारी देने में सक्षम होंगे।

इसके अलावा हम वैवाहिक सेवा भी प्रदान करते हैं। इस मॅट्रिमोनी के तहत अब तक दस हजार से अधिक लड़के-लड़कियों सेवा ली है । अपने समाज का वैबसाइट होने के कारण अन्य किसी भी जाती के लिए वर्जित है। यह केवल हमारे समाज ब्याहुत, जायसवाल, ख़रीदहा, शौंडिक, कलार, कलाल के लिए है।

वेबसाइट एक जिम्मेदार टीम द्वारा चलाई जाती है, जो यह सुनिश्चित करती है कि केवल उन्हीं लोगों को नामांकित किया जो हमारे अपने समाज से है और जिन्हे इसकी आवश्यकता है। वैवाहिक सदस्यता की यह सुविधा बहुत ही कम शुल्क में उपलब्ध है।

आप इसका उपयोग पसंदीदा जीवन साथी खोजने के लिए कर सकते हैं। इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप पात्र/पात्री का चुनाव अपनी पसंद, नापसंद, स्थान, जाति, राज्य, आय, नौकरी या व्यवसाय के आधार पर कर सकते हैं ।

आज के आधुनिक युग और मोबाइल फोन के चलन को ध्यान में रखते हुए हमने अपने वेबसाइट को ‘मोबाइल एप’ पर भी उपलब्ध कराया है।

आइए हम अपने गौरवशाली अतीत से सीखें, अपने गतिशील वर्तमान का आनंद लें और एक आशाजनक कल के लिए प्रयास करें।

कृपया इस संदेश को हर समाजबंधु तक पहुंचाएं।

संपादक Manoj Kumar Shah

इस पोस्ट को अपने समाजबंधु के साथ जरूर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

समाजबंधु के सदस्य बने
X
अब आप समाजबंधु के सदस्य भी बन सकते हैं
हम 24 घंटे के भीतर आपको जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे
<
संपादक बने
भाव-विचार और अनुभवों के आदान-प्रदान से सामाजिकता की भावना का संचार होता है।
>
क्या आप समाजबंधु संपादक बनना चाहते हैं ?
वैवाहिकी सदस्य बने
यह कलवार | कलार | कलाल समाज के लडकों और लड़कीयो के रिश्ते तय करने में सहयोग हेतु बनाया गया है।
>
नमस्ते,
समाजबंधु विवाह मॅट्रिमोनी में आपका स्वागत है।
धन्यवाद।
मनोज कुमार शाह